सुषमा स्वराज की कड़ी आपत्ति के बाद AMAZON ने वेबसाइट से हटाए तिरंगे वाले आपत्तिजनक डोरमैट

TNM Editor
By TNM Editor January 12, 2017 09:39

सुषमा स्वराज की कड़ी आपत्ति के बाद AMAZON ने वेबसाइट से हटाए तिरंगे वाले आपत्तिजनक डोरमैट

वाशिंगटन: अमेजन(AMAZON) पर भारतीय झंडे की तरह दिखने वाले पायदान बेचे जाने को लेकर भारत की ओर से कड़ी आपत्ति जताए जाने पर ई-खुदरा क्षेत्र की इस दिग्गज कंपनी ने अपनी कनाडाई वेबसाइट से इसे हटा लिया है। अमेजन के सिएटल स्थित मुख्यालय में कंपनी के प्रवक्ता ने द वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि पायदान अब वेबसाइट पर नहीं है।
अमेजन कनाडा की ओर से भारतीय झंडे की तरह दिखने वाले पायदान बेचे जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कल इस ई-खुदरा कंपनी से कहा था कि वह इन उत्पादों को हटाकर बिना शर्त माफी मांगे वर्ना अमेजन के किसी भी अधिकारी को भारतीय वीजा नहीं दिया जाएगा और जिन्हें पहले वीजा दे दिए गए हैं, उन्हें भी रद्द कर दिया जाएगा। मंत्री ने भारतीय दूतावास से भी यह मामला अमेजन कनाडा के समक्ष उठाने के लिए कहा था।

amazon

amazon

सुषमा स्वराज ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए अमेजन द्वारा की जा रही आपत्तिजनक पायदानों की बिक्री पर रोष जताया था। सुषमा ने ट्विटर पर शिकायत मिलने के बाद कहा, ‘कनाडा स्थित भारतीय उच्चायोग, यह अस्वीकार्य है। कृपया इसे मुद्दे को अमेजन में उच्चतम स्तर तक ले जाइए।’ उन्होंने लिखा, ‘अमेजन को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। उन्हें हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले सभी उत्पाद तत्काल हटा लेने चाहिए।’ सुषमा के ये ट्वीट वायरल हो गए और सोशल मीडिया पर भारतीयों एवं भारतीय मूल के लोगों ने जमकर अपना रोष जताया।

Indian High Commission in Canada : This is unacceptable. Please take this up with Amazon at the highest level. https://twitter.com/atulbhobe/status/819101799546163200 

If this is not done forthwith, we will not grant Indian Visa to any Amazon official. We will also rescind the Visas issued earlier.

द वाशिंगटन पोस्ट ने कहा, ‘उनके (सुषमा) ट्वीटर पर लिख्से जाने के कारण विरोध को एक संभावित राजनयिक विवाद के रूप में तब्दील कर दिया।’ अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफरी पी बेजोस द वाशिंगटन पोस्ट के भी मालिक हैं। अमेजन कनाडा ने अपनी वेबसाइट से आपत्तिजनक पायदान हटा लिया है। हालांकि वह अमेरिका और ब्रितानी झंडों वाले ऐसे ही पायदान बेच रहा है।

TNM Editor
By TNM Editor January 12, 2017 09:39
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*