इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह में इस वजह से विदेशी नेताओं को नहीं बुलाने का किया फैसला

yashwant
By yashwant August 2, 2018 12:55

इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह में इस वजह से विदेशी नेताओं को नहीं बुलाने का किया फैसला

इस्लामाबाद : पीटीआई प्रमुख इमरान खान सादे समारोह में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेना चाहते हैं और वह विदेशी नेताओं तथा मशहूर हस्तियों को इसमें बुलाए जाने के पक्षधर नहीं हैं. इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी. 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ ग्रहण करने की उम्मीद है.

‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, इमरान खान ने रुख बदलते हुए सादे समारोह में शपथ लेने का फैसला किया है. डॉन ने पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से कहा, ‘पीटीआई चेयरमैन ने सादगी से शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया है. वह ऐवान-ए-सदर (राष्ट्रपति आवास) में सादे समारोह में शपथ लेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘यह फैसला किया गया है कि समारोह में किसी भी विदेशी गणमान्य व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. यह पूरी तरह से राष्ट्रीय समारोह होगा. केवल इमरान खान के कुछ करीबी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा. समारोह में फिजूलखर्ची नहीं की जाएगी.’

बहरहाल, उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में इमरान के कुछ विदेशी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा. चौधरी ने कहा, ‘इमरान के कुछ विदेशी दोस्त ही हैं जिन्हें समारोह में आमंत्रित किया जा रहा है.’ राष्ट्रपति ममनून हुसैन खान को पद की शपथ दिलाएंगे. चुनावों में पीटीआई की जीत के बाद खान ने करदाताओं का पैसा बचाने के लिए सख्त कदम उठाने का इरादा जताया है. उन्होंने घोषणा की कि वह प्रधानमंत्री आवास में रहने नहीं जाएंगे और इमारत के भविष्य के बारे में अंतिम फैसला पार्टी करेगी.

yashwant
By yashwant August 2, 2018 12:55
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*