CM रमन सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ में जल्द होगी टेनिस अकादमी की स्थापना

TNM Editor
By TNM Editor November 28, 2017 14:46 Updated

CM रमन सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ में जल्द होगी टेनिस अकादमी की स्थापना

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि इस प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए सभी जिला मुख्यालयों में सिंथेटिक टेनिस कोर्ट का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने टेनिस अकादमी की स्थापना और टेनिस कोटरें के निर्माण के लिए राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री ने सोमवार को व्हीआईपी क्लब में गोंडवाना कप अखिल भारतीय टेनिस टूनार्मेंट का शुभारंभ किया. छत्तीसगढ़ राज्य टेनिस एसोसिएशन ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहयोग से 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक इस टूनार्मेंट का आयोजन किया है.छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल शेखर दत्त और देश प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी यूकी भांबरी विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित थे. मुख्यमंत्री ने स्मृति चिन्ह और एक लाख रुपए का सम्मान भेंट कर यूकी भांबरी को सम्मानित किया.
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि, गोंडवाना कप अखिल भारतीय टेनिस टूनार्मेंट छत्तीसगढ़ का गौरवशाली टूनार्मेंट है. यदि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान बनाने में सफल हो रहे हैं, तो इसमें 8 दशक पुराने इस टूनार्मेंट का भी महत्वपूर्ण योगदान है. उन्होंने इस टूनार्मेंट को पुन: प्रारंभ करने में छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल शेखर दत्त के योगदान का विशेष रुप से उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि, इस प्रतिष्ठित टूनार्मेंट में देश के लगभग सभी प्रमुख खिलाडियों ने हिस्सा लिया हैं. देश में टेनिस के प्रसिद्ध खिलाड़ी यूकी भांबरी उद्घाटन समारोह में उपस्थित हैं, उन्हें देखकर छत्तीसगढ़ की नई पीढ़ी के खिलाडियों को अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी.

उन्होंने प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी. पूर्व राज्यपाल शेखर दत्त ने कहा कि, गोंडवाना अखिल भारतीय टेनिस टूनार्मेंट की गिनती देश के शीर्ष प्रतियोगिताओं में की जाती है. यह प्रदेश का सबसे पुराना टूर्नामेंट है, जो मुख्यमंत्री रमन सिंह के विशेष प्रयासों से वर्ष 2011 में पुन: प्रारंभ हुआ. उन्होंने छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय खेलों के निकट भविष्य में आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि, इससे प्रदेश में अच्छी खेल अधोसंरचना और अच्छे खिलाड़ी तैयार होने में मदद मिलेगी.

TNM Editor
By TNM Editor November 28, 2017 14:46 Updated
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*