Kanpur में बिल्डर के घर नोटों का बिस्तर बनाया था, मिले करीब 100 करोड़ रुपये

TNM Editor
By TNM Editor January 17, 2018 13:25 Updated

Kanpur में बिल्डर के घर नोटों का बिस्तर बनाया था, मिले करीब 100 करोड़ रुपये

नई दिल्ली: कानपुर पुलिस ने बिल्डर के घर से करीब 97 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 16 लोगों को गिरफ़्तार किया है. ये सभी नोट 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोट हैं, जिनको बिस्तर बनाकर रखा गया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग शहर के बड़े व्यापारियों के पास छिपाकर रखे गए पुराने नोट लेने आए हैं, जो एक होटल में रुके हैं. इनको गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के अलावा आयकर विभाग की टीम भी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है. अब तक 97 करोड़ रुपये की गिनती हो चुकी है.  IG के निर्देश पर ये छापेमारी की गई.

होटल में पकड़े गए लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बिजनेसमैन और बिल्डर अशोक खत्री के घर रेड मारी. उत्तर प्रदेश पुलिस ने एनआईए के इनपुट्स पर यह कार्रवाई की. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 97 करोड़ खत्री के घर पर दो से तीन कमरे में रखे मिले. उत्तर प्रदेश के पुलिस चीफ आनंद कुमार ने कहा- ”ये शख्स नाम का ही बिजनेसमैन है. वो कई गलत गतिविधियों में शामिल है. मनी लॉडरिंग में भी इसका नाम हो सकता है. अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हम सूचना प्राप्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.”
बता दें कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोटों को प्रतिबंधित कर दिया था. इसके बाद आरबीआई ने 500 और 2000 हजार रुपये के नए नोट जारी किए थे. 31 मार्च पुराने नोट बैंक में जमा करने की आखिरी तारीख थी. नोटबंदी के 14 महीने बाद 97 करोड़ के 500 और हजार के पुराने नोट मिले हैं.

TNM Editor
By TNM Editor January 17, 2018 13:25 Updated
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*