अभिनंदन की वापसी के वक्त जन्मा बच्चा, मां ने बेटे का नाम रखा ‘अभिनंदन’ और बोली..

TNM Editor
By TNM Editor March 2, 2019 09:34 Updated

अभिनंदन की वापसी के वक्त जन्मा बच्चा, मां ने बेटे का नाम रखा ‘अभिनंदन’ और बोली..

जयपुर: राजस्थान के अलवर जिले में एक परिवार ने अपने नवजात शिशु का नाम भारतीय नौसेना के विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan) के नाम पर रखा है. इस शिशु का जन्म 1 मार्च को उस समय हुआ जब विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) को पाकिस्तान छोड़ने वाला था. बच्चे के दादा जनेश भूटानी ने बताया, ‘‘मेरी पुत्रवधु ने शुक्रवार शाम बेटे को जन्म दिया. हमने वायुसेना के पायलट के सम्मान में उसका नाम भी अभिनंदन (Abhinandan) रखा है. हमें पायलट अभिनंदन (Pilot Abhinandan) पर गर्व है इसलिए हमने परिवार में आए इस नये मेहमान का नाम अभिनंदन रखा है.”

उन्होंने कहा कि उनकी पुत्रवधु सहित पूरा परिवार कई दिनों से इस घटनाक्रम को टीवी पर देख रहा था. वहीं, प्रसूता सपना देवी ने कहा, ‘‘अभिनंदन नाम के जरिए मैं अपने बेटे को हमारे जाबांज पायलट की दिलेरी की याद दिलाती रहूंगी. मैं चाहूंगी कि मेरा बेटा भी बड़ा होकर उसी की तरह बहादुर सैनिक बने.”

 यह परिवार अलवर के किशनगढ़ बास में रहता है. उल्लेखनीय है कि मिग 21 (MiG 21) उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन का विमान बुधवार (27 फरवरी) को नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर गिरा था और पैराशूट से कूदने पर पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने उन्हें पकड़ लिया था. वह शुक्रवार (1 March) को हिंदुस्तान लौटे.
TNM Editor
By TNM Editor March 2, 2019 09:34 Updated
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*